रविन्द्र जडेजा की जीवनी

By Unknown - June 15, 2017

इनका जन्म 6 दिसंबर 1988 गुजरात मैं हुआ/इनके पिता का नाम अनुरुद्ध सिंह जडेजा था जो एक प्राइवेट सिक्यूरिटी मैं गार्ड थे/जडेजा को बचपन से ही क्रिकेट का शोक था/उनकी माँ भी चाहती थी की जडेजा क्रिकेटर बने/जडेजा एक गरीब परिवार से थे फिर भी जडेजा क्रिकेट खेलते थे/अचानक एक कार एक्सीडेंट मैं उनके माँ की मोत हो गयी ईश बात से जडेजा काभी नाराज हुए और उन्होने माँ के सपना को पूरा करने के लिए बहुत मेहनत किये/2005 मैं उनका सिलेक्शन भारत के अंडर 19 मैं हुआ जब जडेजा 16 साल के थे/उसके बाद 2006 मैं श्रीलंका मैं होने वाले वर्ल्ड कप अंडर 19 मैं भी खेले उनका परफॉरमेंस बहुत अच्छा रहा/2008 मैं I.P.L के शुरुआती सीजन मैं ही उन्हें राजस्थान रॉयल ने ख़रीदा वहां भी उनका पर्फोर्मस बहुत अच्छा रहा/8 february 2009 मैं होने जा रहे सीरीज मैं उन्हें खेलने का मोका भी मिला वहा उन्होंने अच्छा परफॉरमेंस किया/

  • Share:

You Might Also Like

0 comments

हार्दिक पण्डया की जीवनी

इनका जन्म 11 ओक्टूबर 1993 मैं गुजरात के सूरत मैं हुआ इनके पिता हिमांशु पण्डया जिनका खुद का एक कार फाइनेंस का बिसनेस था/हार्दिक के अलावा उनक...